Hindi Section News Politics

मोदी कैबिनेट 2.0: कृषि कानूनों को निरस्त नहीं करेगा, केंद्रीय कृषि मंत्री ने दोहराया | जैसे वह घटा

मोदी कैबिनेट 2 0 राष्ट्रपति भवन के दरबार हॉल में आयोजित एक समारोह में 15 कैबिनेट मंत्रियों के अलावा 28 नए चेहरों और उच्च पदों पर बैठे राज्य मंत्रियों को शपथ दिलाई गई।

एक प्रमुख केंद्रीय कैबिनेट बदलाव में, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, आईटी और कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद और I & B मंत्री प्रकाश जावड़ेकर सहित 12 मंत्रियों को हटा दिया और सर्बानंद सोनोवाल, नारायण राणे और ज्योतिरादित्य सिंधिया और 33 अन्य नए सदस्यों को लाया। उसकी सरकार। राष्ट्रपति भवन के दरबार हॉल में आयोजित एक समारोह में 15 कैबिनेट मंत्रियों के अलावा, 28 राज्य मंत्रियों ने शपथ ली, जिनमें नए चेहरे और वरिष्ठ नेता शामिल थे।

विस्तार से 12 घंटे पहले इस्तीफे को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री सहित मंत्रिपरिषद की कुल संख्या 78 हो गई है। मई 2019 में दूसरे कार्यकाल के लिए पदभार ग्रहण करने के बाद से प्रधान मंत्री मोदी द्वारा मंत्रिपरिषद में यह पहला फेरबदल है। मोदी और भाजपा के शीर्ष नेताओं द्वारा मंत्रियों के साथ बैठकों की एक श्रृंखला के माध्यम से एक व्यापक और लंबी समीक्षा की गई। बुधवार की बड़ी कवायद। ये बैठकें केंद्र सरकार द्वारा COVID संकट से निपटने की व्यापक आलोचना के मद्देनजर भी आयोजित की गई थीं।

यहाँ दिन के मुख्य आकर्षण हैं:

7:01 बजे: केंद्र कृषि कानूनों को निरस्त नहीं करेगा। हालांकि, हम किसानों के साथ अन्य विकल्पों पर चर्चा करने के लिए तैयार हैं, नरेंद्र सिंह तोमर कहते हैं।

6:58 बजे: ब्रेकिंग: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया का कहना है कि केंद्र ने COVID से लड़ने के लिए 23,123 करोड़ रुपये के आपातकालीन पैकेज को मंजूरी दी

See also  'DOWRY' PROVES NO 'MANLINESS'

6:56 बजे: पहले कहा गया था कि एपीएमसी को मजबूत किया जाएगा। एपीएमसी को अधिक संसाधन उपलब्ध कराने का प्रयास किया जाएगा। नरेंद्र सिंह तोमर कहते हैं कि किसान इन्फ्रास्ट्रक्चर फंड को आत्मानबीर भारत के तहत आवंटित 1 लाख करोड़ रुपये का उपयोग एपीएमसी द्वारा किया जा सकता है।

शाम 6:53 बजे: नारियल की खेती को बढ़ाने के लिए हम नारियल बोर्ड एक्ट में संशोधन कर रहे हैं। नारियल बोर्ड का अध्यक्ष एक गैर-सरकारी व्यक्ति होगा। केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का कहना है कि वह किसान समुदाय से होंगे, जो खेत के काम को जानते और समझते हैं।

शाम 6:10 बजे: दिल्ली | केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक वर्चुअल फॉर्मेट में चल रही है। बैठक के बाद मंत्रिपरिषद की बैठक होगी, जिसकी अध्यक्षता पीएम मोदी करेंगे।

शाम 5:40 बजे: पीएम मोदी ने मुझे एक बात सिखाई है- किसी भी संकट का सामना करो। ‘कढ़ा’ के कारण कोविड के मरीजों की संख्या में काफी कमी आई है। COVID से मरीजों को बचाने में होम्योपैथी, मोदी के योग की बड़ी भूमिका है। विपक्षी सदस्य मुझसे दवा लेते हैं: मुंजापारा महेंद्रभाई, MoS, आयुष मंत्रालय।

5:20 बजे: मुंजापारा महेंद्रभाई ने महिला एवं बाल विकास मंत्रालय में राज्य मंत्री और आयुष मंत्रालय में राज्य मंत्री के रूप में कार्यभार संभाला।

शाम 5:00 बजे: पीयूष गोयल ने वाणिज्य और उद्योग मंत्री के रूप में कार्यभार संभाला; उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्री; और कपड़ा मंत्री “मुझे यह जिम्मेदारी देने के लिए मैं पीएम मोदी का आभार व्यक्त करना चाहता हूं,” वे कहते हैं

4:40 बजे: निसिथ प्रमाणिक ने गृह मंत्रालय में राज्य मंत्री के रूप में कार्यभार संभाला; और युवा मामले और खेल मंत्रालय में राज्य मंत्री।

See also  मिलिए आदित्य सिंह राणा से, एनडीए टॉपर एआईआर-1, चौथी पीढ़ी के अधिकारी बनने जा रहे हैं

4:20 बजे: अनुप्रिया सिंह पटेल ने वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय में राज्य मंत्री के रूप में कार्यभार संभाला। “मैं इस अवसर के लिए पीएम मोदी की आभारी हूं। मंत्रिपरिषद में अधिकतम महिलाओं की भागीदारी होनी चाहिए, सीओएम में महिलाओं के एक प्रतिभाशाली पूल को देखकर खुशी हुई,” वह कहती हैं।

4:00 बजे: दिल्ली: भाजपा नेता मीनाक्षी लेखी ने विदेश मंत्रालय में राज्य मंत्री के रूप में कार्यभार संभाला “मैं अपनी क्षमता में विश्वास दिखाने के लिए पीएम, एचएम और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा का वास्तव में आभारी हूं, कि मैं इस पोर्टफोलियो को संभाल सकता हूं, ” मीनाक्षी लेखी कहते हैं

3:50 बजे: पशुपति कुमार पारस ने खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय में कैबिनेट मंत्री के रूप में कार्यभार संभाला।

One thought on “मोदी कैबिनेट 2.0: कृषि कानूनों को निरस्त नहीं करेगा, केंद्रीय कृषि मंत्री ने दोहराया | जैसे वह घटा

Comments are closed.

Welcome To Onmamba!
Let grow and expand our knowledge together!!!☺️

X
Shares