Hindi Section

PM Shri Narendra Modi आज वाराणसी में उद्घाटन कर रहे हे 1500 crore का development project।

आज 1500 crore developmental projects का उद्घाटन किया गया by PM MODI वाराणसी में। जो आगे जाके वाराणसी के लोगो को एक ease of living मतलब आराम की जिंदगी का अनुभव देगा।

Health Infrastructure  को ध्यान में रखते हुए PM MODI ने जाड़ा धायन हेल्थ सेक्टर में लगाया है। कई नए प्रकार के hospital बनाए गए है जिसे महात्मा कैंसर हॉस्पिटल और कई तरह ही upgraded हुए है।

Godualia जेसी जगह ही भूत जाड़ा traffic रहता है और 2 व्हीलर को पार्क करना भूत बारी परवानी थी वह के लोगो के लिए। लेकिन अब नए development project के कारण यह सब दुविधा दूर करदी गई है।

प्रधान मंत्री मोदी ने अपनी आगामी वाराणसी यात्रा की घोषणा करते हुए, एक दिन पहले 2019 के लोकसभा चुनावों में उन्हें वोट देने वाले लोगों के लिए शुभकामनाओं के साथ ट्वीट किया था

 उन्होंने लिखा, “कल, 15 जुलाई, मैं 1500 करोड़ रुपये से अधिक के विकास कार्यों की एक विस्तृत श्रृंखला का उद्घाटन करने के लिए काशी में रहूंगा।“ “ये कार्य काशी और पूर्वांचल के लोगों के लिए ‘ईज ऑफ लिविंग’ को आगे बढ़ाएंगे।“

See also  करीना कपूर खान के बेटे 'JEH' की पहली तस्वीर वायरल; Fans पूरे इंटरनेट पर प्रतिक्रिया दे रहे हैं

इसके बाद पीएम मोदी केंद्रीय पेट्रोकेमिकल इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी संस्थान (CIPET) के कौशल और तकनीकी सहायता केंद्र, जल जीवन मिशन के तहत 143 ग्रामीण परियोजनाओं सहित अन्य सार्वजनिक परियोजनाओं और कार्यों के लिए आधारशिला रखेंगे।

करखियांव में एक आम और सब्जी एकीकृत पैकहाउस। पीएमओ ने कहा कि ये परियोजनाएं कुल मिलाकर लगभग 839 करोड़ रुपये की हैं।

 पीएम मोदी के वाराणसी यात्रा कार्यक्रम में दोपहर 12:15 बजे अंतर्राष्ट्रीय सहयोग और कन्वेंशन सेंटर – रुद्रकाश का उद्घाटन भी शामिल है, जिसे जापानी सहायता से बनाया गया है।

 इसके बाद प्रधानमंत्री दोपहर करीब दो बजे बीएचयू में एमसीएच विंग का निरीक्षण करेंगे। पीएमओ ने कहा कि वह क्षेत्र में कोविड -19 स्थिति की समीक्षा के लिए अधिकारियों और चिकित्सा पेशेवरों के साथ भी मुलाकात करेंगे।

Welcome To Onmamba!
Let grow and expand our knowledge together!!!☺️

X
Shares